Tractor Gyan Blog

SHARE THIS

महिंद्रा और सोनालिका ने किये अपने प्लांट बंद

Mahindra की तरफ से भी मेडिकल वेंटिलेटर के लिए मदद का ऐलान किया गया था। कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर हैंडल से वेंटिलेटर के लिए मदद करने की घोषणा की थी। आनंद महिंद्रा उन पहले भारतीयों में शामिल हैं, जिन्होंने भारत में कोरोनावायरस से लड़ने के लिए मदद का ऐलान किया है।

देश की बड़ी बड़ी कंपनिया जैसे Mahindra, Sonalika, Maruti Suzuki , Hero MotoCorp, Honda 2Wheelers,ने  कोरोनावायरस के चलते देश में मौजूद अपने मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स प्लांटों को सुरक्षा की द्रष्टि से बंद कर दिया गए है।

तो चलिए हम जानते हैं की इन कंपनीयो ने कोरोनावायरस को लेकर क्या कुछ कहा और क्यों
लॉकडाउन किया ?

Mahindra & Mahindra company
कंपनी के बड़े अधिकारियो ने घोषणा करके उन्होंने बताया की Nagpur प्लांट में हो रही मैन्युफैक्चरिंग को तुरंत रोक दिया है। क्यों कि कंपनी ने यह निर्णय कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच आपने कमर्चारियों की स्वास्थ सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह  निर्णय लिया गया है।
महाराष्ट्र सरकार ने वायरस को फैलने से रोकने को कम करने के लिए मुंबई, पुणे, नागपुर और पिंपरी-चिंचवाड़ के शहरों को पहले ही लगभग आधे अधूरे बंद करके रखा है। इसके अतिरिक्त
Mahindra का मुंबई कांदिवली और पुणे का चाकण प्लांट भी सोमवार से अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। कंपनी ने अभी अपने प्लांट को कितने समय तक बंद करके रखेगी इसकी कोई समय सीमा की घोषणा नहीं की है जिसके दौरान प्लांट को कब तक दोबारा शुरू किया जाएगा। इस घोषणा के साथ Mahindra ने Hero MotoCorp और FCA को भी आपने साथ शामिल किया है, जो कि लगभग अगले दो हफ्तों तक प्लांट को बंद रखेंगे।

Sonalika Tractor company

Sonalika Tractor Company के उच्च स्तरीय अधिकारियों ने  टवीट करके इम्प्लॉय को 31 मार्च तक शट डाउन की समय सीमा बताए  और साथ में ये भी बताया की इसके चलते किसी भी कर्मचारी का बेतन  नहीं कटा जायेगा और सब कर्मचारी को WHO के द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन किया जाये।

Maruti Suzuki company
कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते Maruti Suzuki ने अपने गुड़गाँव और माने सर प्लाट में प्रोडक्शन को रोक दिया है। यह घोषणा गुरुग्राम, जिला मजिस्ट्रेट, अमित खत्री द्वारा कल शाम को जारी नोटिस के अनुसार है, जिसमें कहा गया है कि सभी निजी,कॉर्पोरेट कारख़ानों को 31मार्च, 2020 तक पूरी तरह बंद कर दिया जाना चाहिए।
Honda 2Wheelers इंडिया में  घोषणा की है कि उसने कोरोनावायरस के चलते देश में मौजूद अपने मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को बंद कर दिया है। Honda 2Wheelers कंपनी ने घोषणा की है कि उसने कोरोनावायरस के चलते देश में मौजूद अपने मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स प्लांटों को बंद कर दिया है। देशभर में Honda 2Wheelers के पास चार प्लांट्स मौजूद हैं, इन सभी को एक नोटिस के जरिए तुरंत बंद करने का आदेश दिया गया है। कंपनी का कहना है कि इस शट डाउन की समय सीमा सरकार की नीति पर निर्भर रहेगी। इस बीच होंडा का कहना है कि यह कार्यालय आधारित कर्मियों को घर से काम करने और दिन-प्रतिदिन की आवश्यक सेवाओं को चलाने के लिए जारी रहेगा।

इन  सभी कंपनी का कोरोना से बचने के लिए अपने कर्मचारियों को जी जाने वाली सलाह COVID-19 के प्रसार के खिलाफ अपने
रोजमर्रा के कार्यो में सभी सावधानी बरत रहे है, जिसमें सैनिटाइजेशन और स्वच्छता, तापमान जांच, वीडियो-कॉन्फ्रेसिंग को अधिकतम करना और संपर्क को कम करना, कर्मचारियों की यात्रा बंद करना, कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य और दूरियां बनाना और सरकार के सभी डायरेक्शन को फॉलो करना है। अगले कदम के रूप में सरकार की नीति को अब प्रोडक्शन बंद करने की आवश्यकता है, जिसके अनुसार प्रोडक्शन बंद करने का निर्णय लिया गया है।

इसी प्रकार देश की अनेक बड़ी बड़ी कंपनीयो ने अपने मैनुफ़ैक्चर प्लांटों  को बंद करने का निर्णय लिया जो कंपनी इस प्रकार है - Mahindra Tractors, Sonalika Tractors, Maruti Suzuki , Hero MotoCorp, Honda 2Wheelers etc . 

Read More
किसान ने बनाई ऐसी मशीन की खरीददारों की लगी लाइन

2020 से बंद हो जायेंगे ये TRACTOR

क्या खास बनाता है EICHER 485 Tractor को

Write Comment About BLog.

Enter your review about the blog through the form below.



Customer Reviews

Record Not Found

blog

https://images.tractorgyan.com/uploads/1600433182-Diggi-constructed.jpeg

किसान डिग्गी अनुदान योजना: आप डिग्गी निर्माण कराएं, लागत का आधा खर्चा सरकार देगी।

कृषि में सिंचाई का क्या महत्व है ये हर किसान भली भांति समझता है। किसान जानता है कि अगर उसे सिंचाई के...

https://images.tractorgyan.com/uploads/1600412842-anger-of-the-farmers.jpeg

किसानों के आक्रोश के बीच तीनों कृषि विधेयक हुए पारित, जानें क्यों हो रहा है विरोध और सरकार क्या कह रही है।

पिछले एक दो महीने से किसान सरकार के जिन 3 अध्यादेशों के खिलाफ लगातार अपनी आवाज बुलंद कर रहें थे, जिन...

https://images.tractorgyan.com/uploads/1600235272-Pedi-Watch-App.jpeg

पेडी वॉच ऐप: क्या होगा जब बनेगा दुनिया का पहला ऐसा ऐप जो हर समय आपकी फसल की निगरानी करेगा।

क्या हो अगर ऐसी तकनीक बन जाए जिसकी मदद से यह जानकारी मिल जाए कि कितने क्षेत्र में कौनसी फसल है? द...