Tractor Gyan Blog

SHARE THIS

कोरोना महामारी के दौरान टैफे देगी छोटे किसानों को मुफ्त किराये पर ट्रैक्टर

कोविड-19 महामारी के दौरान टैफे ने छोटे किसानों को मुफ्त ट्रैक्टर किराये पर उपलब्‍ध कराया

प्रदेश के छोटे और सीमांत किसानों पर कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे के प्रभाव को कम करने और संकटग्रस्‍त फसली मौसम के दौरान किसान समुदाय को सहायता पहुंचाने के उद्देश्‍य से, Tafe ने अपनी सामाजिक पहल (सी.एस.आर.) के तहत, अपने जेफार्म सर्विसेज प्‍लेटफॉर्म के माध्यम से मुफ़्त ट्रैक्टर रेंटल योजना की घोषणा की, जो अप्रैल 01, 2020 से शुरू होकर 90 दिनों की अवधि के लिए चालू रहेगी।

इस पहल के तहत, Tafe ने अपने Massey Ferguson Tractor और Eicher Tractors की एक बड़ी संख्या को उपलब्‍ध कराया है और फ्री ट्रैक्‍टर रेंटल यानी मुफ्त किराये के आधार पर बिना किसी क़ीमत या शुल्क के 11,000 ट्रैक्टर और 50,000 उपकरणों की पेशकश करेगा। मैसी फर्ग्यूसन, आयशर ट्रैक्टर्स और उपकरणों को किराए पर देने वालों को सीधे कंपनी द्वारा भुगतान किया जाएगा।

किसान अपने ऑर्डर जेफार्म सर्विसेज मोबाइल ऐप या टोल-फ्री हेल्पलाइन 1800-4200-100 पर बुक कर सकते हैं। इसके अलावा, किसान राज्य भर में मौजूद इसके क्षेत्र अधिकारियों, डीलर नेटवर्क आदि जैसे विभिन्न ऑन-ग्राउंड माध्यमों से भी अपने ऑर्डर बुक कर सकते हैं, जो पहले से ही किसान समुदाय के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

टैफे की चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर -
मल्लिका श्री निवासन ने बताया कि, “सरकार ने कोविड-19 संकट के दौरान किसानों की जरूरतों के प्रति काफी संवेदनशीलता दिखाई है, और हम छोटे तथा सीमांत किसानों की सहायता के उद्देश्‍य से मैसी फर्ग्यूसन और आयशर ट्रैक्टर की फ्री रेंटल सेवाओं की पेशकश करने वाली टैफे की सामाजिक पहल (सी.एस.आर.) को स्वीकार करने के लिए सरकार के आभारी हैं। टैफे ने जेफार्म सर्विसेज प्लेटफॉर्म पर अपने मैसी फर्ग्यूसन और आयशर ट्रैक्टरों को पंजीकृत करने के लिए बड़ी संख्या में ग्राहकों को इकट्ठा किया है, ताकि रबी की फसल के दौरान राज्य के छोटे किसानों की कृषि मशीनीकरण की जरूरतों को पूरा किया जा सके।"

इस मौके पर, श्री नरेश पी. गंगवार, प्रमुख सचिव, कृषि विभाग, सरकार ने कहा, “ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्‍विपमेंट (टैफे) जैसे सामाजिक रूप से जिम्मेदार कंपनियों को देखकर खुशी होती है, जो रबी के मौसम में, खासकर जब किसान कोविड-19 महामारी के कारण संकट का सामना कर रहे हैं, मैसी फर्ग्यूसन और आयशर ट्रैक्टरों को मुफ्त किराये पर देकर समय पर सहायता प्रदान कररहे हैं। राजस्थान सरकार इस महत्वपूर्ण मोड़ पर टैफे के प्रयासों का स्वागत करती है।”

यह योजना केवल राजस्थान के किसानो के लिए लायी गयी है और मात्रा २० गाँवो में उपलब्ध है।

Read More

Write Comment About BLog.

Enter your review about the blog through the form below.



Customer Reviews

Record Not Found

blog

https://images.tractorgyan.com/uploads/1600755346-contract-farming.jpeg

क्या है ये कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग, जिस पर मचा हुआ है इतना बवाल।

हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा 3 कृषि विधेयकों को पारित किया गया, जिसको लेकर किसान आंदोलित है और पूर...

https://images.tractorgyan.com/uploads/1600433182-Diggi-constructed.jpeg

किसान डिग्गी अनुदान योजना: आप डिग्गी निर्माण कराएं, लागत का आधा खर्चा सरकार देगी।

कृषि में सिंचाई का क्या महत्व है ये हर किसान भली भांति समझता है। किसान जानता है कि अगर उसे सिंचाई के...

https://images.tractorgyan.com/uploads/1600412842-anger-of-the-farmers.jpeg

किसानों के आक्रोश के बीच तीनों कृषि विधेयक हुए पारित, जानें क्यों हो रहा है विरोध और सरकार क्या कह रही है।

पिछले एक दो महीने से किसान सरकार के जिन 3 अध्यादेशों के खिलाफ लगातार अपनी आवाज बुलंद कर रहें थे, जिन...