Tractor Gyan Blog

SHARE THIS

Digitrac PP46I Tractor Price, Specification, feature review in India

आज हम एक ऐसे ट्रैक्टर के बारे में जानेंगे जो बाक़ी सबसे कुछ अलग है। आज हम बात कर रहे हैं Digitrac PP46i Tractor की!

अगर आप ये blog अपने phone पर देख रहे हैं तो बस इस ट्रैक्टर को भी आप फ़ोन से ऑर्डर करके अपने घर पर मँगा सकते हैं, जी हाँ ये ट्रैक्टर आपको शोरूम पर नहीं online मिलेगा।

अब जानते है आख़िर इसमें क्या खाश है, शुरूवात करते हैं इसकी डिज़ाइन से! प्रीमीयम लूक, stylish फ़्रंट ग्रिल और कैनोपी के साथ ही इसमें कलर के 3 ऑप्शन भी दिये गये हैं digi blue, digi black, digi silver, जिन्हें आप अपनी पसंद से चुन सकते हैं।


आगे बढ़ते है और जानते हैं इस ट्रैक्टर के फ़ीचर के बारे में। 55HP, 4 cylinder के इस ट्रैक्टर में है 3682cc का दमदार engine. अगर पैसे ख़र्च करने के बाद भी ट्रैक्टर चलाने में आराम ना मिले तो क्या मतलब, बस तो आराम को ध्यान में रखते हुए इस digitrac ट्रैक्टर में power steering दी गयी है। इतना ही नहीं इसमें है तेल में डूबे ब्रेक, जो ब्रेक की उम्र बढ़ाता है। अब अगर आप PTO से चलने वाले implement जैसे लेज़र लेवलर, रोटावेटर चलाने वाले हैं तो इसका डूअल क्लच आपके बहुत काम का feature है।

इस PP46i ट्रैक्टर में 8 अगले और 2 पिछले गीयर दिये गये हैं जो आता है साइड शिफ़्ट गीयर के साथ, जो गीयर बदलना कार जैसा आसान बनाता है। इसके pto की बात करे तो इसका pto HP 46 है जो आता है मल्टी स्पीड रिवर्स pto के साथ। इतना ही नहीं इस ट्रैक्टर की लिफ़्ट 1800 kilogram तक का वज़न उठा सकती है। बड़ा डीज़ल टैंक ज़्यादा देर तक काम करने की आज़ादी देता है बस इसी बात को ध्यान में रखते हुए इसमें 60 लीटर का बड़ा डीज़ल टैंक दिया गया है। इतना ही नहीं engine को पानी से बचाने के लिए इसमें वॉटर सेपरेटर भी दिया गया है।

अब थोड़ा इस ट्रैक्टर की बनावट की बात कर लेते हैं। इसका 430mm का बड़ा ग्राउंड clearance ऊँची नीची जगह पर काम करना आसान बनाने के साथ ही इसका 2230mm का व्हीलबेस ज़मीन पर पकड़ मज़बूत करता है। इस ट्रैक्टर का 2470kg का वज़न इसे एक सन्तुलित ट्रैक्टर बनाता है।

Digitrac pp46i में अगले tyre 6 50 16 और 7 50 16 के साथ ही पिछले tyre 14 9 28 और 16 9 28 के दो ऑप्शन दिये गये हैं। Digitrac PP46i ट्रैक्टर आता है 5 साल की वॉरंटी के साथ इतना ही नहीं इस ट्रैक्टर में care बटन दिया गया है जिसे दबाने पर 2 मिनट में कम्पनी से आपको फ़ोन आयेगा!

अब बात करते है काम की तो ये ट्रैक्टर कल्टिवेटर, reversible plogh, 8 feet का रोटावेटर, पोटेटो प्लांटर, जैसे implement को आसानी से चला सकता है इसके साथ ही इसकी 32kilo meter prati ghante की स्पीड इसे ट्रॉली पर भी अच्छा बनाती है। digitrac PP 46i के छोटे tyre वाले मॉडल की क़ीमत 6 लाख 10 हज़ार रुपये है, अगर आप बड़े tyre वाला ट्रैक्टर लेना चाहते हैं तो इसके लिये आपको 20 हज़ार रुपये ज़्यादा देने होंगे।


Tractor की क़ीमत अलग अलग City में अलग हो सकती है, आपके Area में Digitrac PP46i Tractor की क़ीमत आप On-Road Priceर जाकर जान सकते हैं।

Read More
Sonalika DI 47 RX Sikander Review


Eicher 485 Tractor Review in India

Write Comment About BLog.

Enter your review about the blog through the form below.



Customer Reviews

Record Not Found

blog

https://images.tractorgyan.com/uploads/1600433182-Diggi-constructed.jpeg

किसान डिग्गी अनुदान योजना: आप डिग्गी निर्माण कराएं, लागत का आधा खर्चा सरकार देगी।

कृषि में सिंचाई का क्या महत्व है ये हर किसान भली भांति समझता है। किसान जानता है कि अगर उसे सिंचाई के...

https://images.tractorgyan.com/uploads/1600412842-anger-of-the-farmers.jpeg

किसानों के आक्रोश के बीच तीनों कृषि विधेयक हुए पारित, जानें क्यों हो रहा है विरोध और सरकार क्या कह रही है।

पिछले एक दो महीने से किसान सरकार के जिन 3 अध्यादेशों के खिलाफ लगातार अपनी आवाज बुलंद कर रहें थे, जिन...

https://images.tractorgyan.com/uploads/1600235272-Pedi-Watch-App.jpeg

पेडी वॉच ऐप: क्या होगा जब बनेगा दुनिया का पहला ऐसा ऐप जो हर समय आपकी फसल की निगरानी करेगा।

क्या हो अगर ऐसी तकनीक बन जाए जिसकी मदद से यह जानकारी मिल जाए कि कितने क्षेत्र में कौनसी फसल है? द...